भारतीय छात्रों के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर का पीछा करने के लिए चीन में चिकित्सा विश्वविद्यालय

Team JagVimal 02 Mar 2023 2408 views
Medical Universities in China for Indian Students to Pursue Graduation and Post Graduation

भारतीय छात्रों के लिए चिकित्सा क्षेत्र में स्नातक स्तर की पढ़ाई और स्नातकोत्तर की पढ़ाई करने के लिए चीन में 10 चिकित्सा विश्वविद्यालयों की सूची – हालांकि, यदि आप चीन में चिकित्सा विश्वविद्यालयों की सूची नहीं जानते हैं, तो आप भारतीय छात्रों के लिए चीन में सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा विश्वविद्यालयों का संक्षिप्त विचार पाने के लिए जगविमल आधिकारिक ब्लॉग का अनुसरण कर सकते हैं।

एन्हुई मेडिकल विश्वविद्यालय
अनहुई मेडिकल यूनिवर्सिटी में 860000 वर्ग मीटर पर एक हरे-भरे हरे वातावरण में विभाजित 2 मुख्य परिसरों शामिल हैं। पैर पर पूरे परिसर में यात्रा करने में 20 मिनट लगते हैं। नैदानिक ​​चिकित्सा विभाग, चिकित्सा मनोविज्ञान,
शास्त्र, संज्ञाहरण, कॉस्मेटिक विज्ञान, नर्सिंग, मूल चिकित्सा और सामाजिक विज्ञान, आदि सहित कई विभाग हैं।

कैपिटल मेडिकल यूनिवर्सिटी

बीजिंग में स्थित, कैपिटल मेडिकल यूनिवर्सिटी की स्थापना 1 9 60 में हुई थी। इसे चीन में मुख्य और मुख्य नगरपालिका विश्वविद्यालय माना जाता है। मेडिकल उपकरण, बुनियादी ढांचे और चिकित्सा शिक्षा में नवीनतम के साथ धन्य, कैपिटल मेडिकल यूनिवर्सिटी में 10 स्कूल, संबद्ध अस्पतालों और 1 शिक्षण संस्थान शामिल हैं। यह स्नातक, परास्नातक, डॉक्टरेट और अल्पकालिक प्रमाणन पाठ्यक्रमों के लिए शैक्षणिक कार्यक्रमों और पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। विश्वविद्यालय का यूएसपी उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय विनिमय कार्यक्रम है जो वैज्ञानिक अनुसंधान के क्षेत्र में एक बड़ी क्षमता के साथ संयुक्त है।

हेबेई मेडिकल यूनिवर्सिटी

हेबेई मेडिकल यूनिवर्सिटी चीन में सबसे पुराने एएए श्रेणीबद्ध मेडिकल कॉलेज में से एक है। यह शीज़ीयाज़ूआंग में स्थित है, जो बीजिंग से 4 घंटे की ड्राइव दूर है। विश्वविद्यालय को हाल ही में प्रकाशित किया गया था जब डॉक्टरों ने चीन में पहली उंगली प्रत्यारोपण सर्जरी की थी। विश्वविद्यालय को तीव्र मोटर अक्षीय न्यूरोपैथी की दुनिया में किए गए अपने प्रयोगों में भी प्रशंसित किया गया था। प्रत्येक वर्ष, विश्वविद्यालय में लगभग 200 शोध परियोजनाएं की जाती हैं। वास्तविक जीवन चिकित्सा चुनौतियों को सीखने के लिए यह एक युवा चिकित्सा उम्मीदवार के लिए एक आदर्श जगह है।

उत्तरी सिचुआन मेडिकल यूनिवर्सिटी

उत्तरी सिचुआन मेडिकल यूनिवर्सिटी एक प्रमुख चिकित्सा विश्वविद्यालय है जो स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए चीन में उन्नत चिकित्सा शिक्षा, रोग निवारण कार्यक्रम और संधिशोथ उपचार प्रदान करता है। यह नांचोंग शहर में स्थित है।

पारंपरिक चीनी चिकित्सा के शेडोंग विश्वविद्यालय

पारंपरिक चीनी चिकित्सा के शेडोंग विश्वविद्यालय चीन के शेडोंग शहर में स्थित है। इसकी लोकप्रियता के कारण, राज्य शिक्षा मंत्रालय ने इस विश्वविद्यालय को “उत्कृष्ट” की स्थिति दी।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी के हेनान विश्वविद्यालय


हेनान विश्वविद्यालय विज्ञान और प्रौद्योगिकी रैंकिंग चीन के हेनान शहर के सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा विश्वविद्यालयों में से तीसरा है। इसमें 31 स्कूल हैं, 70 से अधिक स्नातक कार्यक्रम हैं और दवा के क्षेत्र में कुछ बेहतरीन शोध सुविधाएं प्रदान करते हैं।


क्यूकिहार मेडिकल यूनिवर्सिटी क्यूकिहार मेडिकल यूनिवर्सिटी के पास चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में 70 से अधिक वर्षों का समृद्ध इतिहास है। यह 8,00,000 से अधिक किताबें प्रदान करता है और सीडी-रोम रिकवरी सिस्टम प्रदान करता है। पढ़ने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, यह अपने संबद्ध अस्पतालों के माध्यम से व्यावहारिक नैदानिक ​​शिक्षण भी प्रदान करता है।

जिलिन विश्वविद्यालय चीन

जिलिन विश्वविद्यालय चीन को पहले सैन्य चिकित्सा स्कूल के रूप में जाना जाता था। यह प्रति वर्ष 2 9, 000 आरएमबी की ट्यूशन फीस के साथ 6 साल पूर्णकालिक एमबीबीएस पाठ्यक्रम प्रदान करता है। यह चीन में 10 सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा विश्वविद्यालयों में से एक था। एमबीबीएस के अलावा, आप न्यूरोलॉजी और अन्य क्षेत्रों में विशेषज्ञता की भी तलाश कर सकते हैं।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी के हेनान विश्वविद्यालय
लोकप्रिय रूप से ज्ञात हेनान विश्वविद्यालय विज्ञान और प्रौद्योगिकी चीन में सबसे पुराना है। हेनान विश्वविद्यालय विज्ञान और प्रौद्योगिकी हमेशा बुनियादी ढांचे, चिकित्सा उपकरणों, गुणवत्ता शिक्षकों को रोजगार और सुरक्षित आवास सुविधाओं में बड़े निवेश करने में रुचि रखते हैं।
Guangxi मेडिकल विश्वविद्यालय
गुआंग्शी मेडिकल यूनिवर्सिटी शिक्षा, वैज्ञानिक अनुसंधान और पेटेंट दवाओं के उत्पादन के कार्यक्रमों को पूरा करने के लिए एक अद्वितीय विश्वविद्यालय है। पारंपरिक चीनी दवा में एक अग्रणी विश्वविद्यालय के रूप में, यह अपने छात्रों को लक्जरी और आरामदायक आवास भी प्रदान करता है।
आशा है कि भारतीय छात्रों के लिए चीन में चिकित्सा विश्वविद्यालयों की यह सूची आपको शॉर्टलिस्ट करने और सही विश्वविद्यालय पर आवेदन करने में मदद करेगी!

Request a callback

Share this article

Enquire now whatsapp
Call Us Whatsapp