फिलीपींस के मनीला में स्थित भारतीय दूतावास में जो भारतीय स्टूडेंट्स एवं उनके पैरेंट्स की ओर से फिलीपींस में आने वाले एकेडमिक ईयर में मेडिकल कोर्सेज में एडमिशन को लेकर जो जानकारी के लिए आवेदन पहुंच रहे हैं, उसके संबंध में दूतावास की तरफ से कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की गई हैं।

mbbs in phillippinnes

दूतावास की तरफ से दी गई जानकारी में यह बताया गया है कि फिलीपींस में मेडिकल एजुकेशन को लेकर किसी भी तरह की सलाह दूतावास से प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स एवं उनके पैरेंट्स इस लिंक https://www.eoimanila.gov.in/news detail/?catid=2&newsid=407 पर क्लिक कर सकते हैं, जहां उन्हें सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

दूतावास ने स्पष्ट तौर पर यह कहा है कि पहले की तरह एक बार फिर से उसकी ओर से स्टूडेंट्स को यह सलाह दी जा रही है कि किसी भी तरह की जानकारी हासिल करने के लिए वे केवल संबंधित कॉलेज से ही सीधा संपर्क स्थापित करें। इसके लिए उन्हें किसी एजेंट या कंसल्टेंट के माध्यम से जानकारी हासिल करने का प्रयास नहीं करना चाहिए। दूतावास को एजेंट्स एवं कंसल्टेंट की तरफ से धोखाधड़ी किए जाने से संबंधित ढेरों शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।

दूतावास ने यह भी सुझाव दिया है कि एडमिशन कन्फर्म करने से पहले स्टूडेंट्स भारत के नेशनल मेडिकल कमिशन (NMC) की तरफ से जारी किए गए फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट लाइसेंसिएट रेगुलेशंस, 2021 का अच्छी तरीके से अध्ययन कर लें। यह नोटिफिकेशन NMC की वेबसाइट https://www.nmc.org.in/ पर उपलब्ध है।

इन सबके अलावा दूतावास ने यह बताया है कि फिलीपींस में मेडिकल की पढ़ाई को लेकर नए दिशा-निर्देशों के संबंध में किसी भी तरह की शंका होने पर संबंधित मुद्दे को स्टूडेंट्स एवं उनके पैरेंट्स NMC के समक्ष सीधे लेकर जा सकते हैं।

YouTube

Already have an account? Log in