नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी एमबीबीएस अध्ययन के लिए सर्वश्रेष्ठ चीनी विश्वविद्यालय क्यों है?

Team JagVimal 27 Feb 2023 1575 views
best china collage

बहुत से लोग उच्च शिक्षा का पीछा करने और शिक्षा में खुद को सफल बनाने के लिए अन्य देशों में जाने का विकल्प चुनते हैं। चिकित्सा अध्ययन के मामले में चीन को मानक और गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करने के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। चूंकि चीन मेडिकल यूनिवर्सिटी दुनिया के शीर्ष रैंकिंग विश्वविद्यालयों में से एक हैं, यदि कोई सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा विश्वविद्यालयों की खोज करता है। मेडिकल स्टडीज में दिलचस्पी रखने वाले छात्रों के लिए और स्नातक और स्नातकोत्तर मेडिकल कोर्स का पीछा करना चाहते हैं, वे चीन मेडिकल यूनिवर्सिटी का उल्लेख कर सकते हैं। लेकिन अगर आप केवल चीन में शीर्ष चिकित्सा विश्वविद्यालयों में से एक चुनना चाहते हैं। उस मामले में कोई नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी का उल्लेख कर सकता है। यहां कुछ कारण दिए गए हैं जो आपको इस विश्वविद्यालय के बारे में और जानने में मदद करेंगे।

सस्ता शिक्षा प्रणाली – नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी उचित बजट में चिकित्सा पाठ्यक्रम प्रदान करती है। जैसा कि किसी अन्य चिकित्सा विश्वविद्यालयों की तुलना में कम उत्सुकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य विकसित देशों के विश्वविद्यालयों की तुलना में वे शुल्क का लगभग आधा शुल्क लेते हैं। प्रवेश के समय फीस लगभग 11000 आरबीएम है।

गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करें – यह विश्वविद्यालय अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करता है, क्योंकि प्रोजेक्टर से सुसज्जित स्मार्ट कक्षाएं इत्यादि हैं। इसके अलावा, विश्वविद्यालय में उत्कृष्ट संकाय है जिसमें अत्यधिक अनुभवी और कुशल प्रोफेसर शामिल हैं जो छात्रों को सर्वोत्तम तरीके से सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करते हैं। छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करने और शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए विश्वविद्यालय में विभिन्न शोध केंद्र और अनुसंधान प्रयोगशालाएं भी हैं।छात्रों को सर्वोत्तम तरीके से सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करते हैं। छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करने और शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए विश्वविद्यालय में विभिन्न शोध केंद्र और अनुसंधान प्रयोगशालाएं भी हैं।

इसका एक अविश्वसनीय नेटवर्क है – नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी में विभिन्न मेडिकल सेंटर हैं और 23 मेडिकल अस्पतालों से संबद्ध हैं जो प्रतिष्ठित अस्पतालों में से एक हैं। और विश्वविद्यालय 50 शिक्षण अस्पतालों से जुड़ा हुआ है। इसलिए छात्रों को अपने कैरियर में बढ़ोतरी करने के लिए बेहतर मंच पर इंटर्नशिप रखने के लिए एक बेहतर मंच प्रदान करें।

आधुनिक पुस्तकालय – विश्वविद्यालय के छात्रों के सुधार के लिए विश्वविद्यालय की विशाल और समकालीन पुस्तकालय है, पुस्तकालय 900,000 से अधिक मुद्रित कार्यों के साथ 2000 पाठकों को एक समय में समायोजित कर सकता है। पुस्तकालय में सभी नवीनतम किताबें, पत्रिकाएं हैं जो छात्रों को उनकी शिक्षा में मदद करती हैं। इसके अलावा, छात्रों को किताबें खरीदने की ज़रूरत नहीं थी क्योंकि लाइब्रेरी में सभी किताबें आसानी से उपलब्ध हैं।

अंतरराष्ट्रीय छात्रों के संकलन – छात्रों की भीड़ में छात्रों के बदलाव थे। विश्वविद्यालय में कई देशों के छात्र शामिल हैं जो दर्शाते हैं कि यह एक प्रसिद्ध विश्वविद्यालय है और चीन में अपने मेडिकल स्टडीज के साथ-साथ अन्य देशों में गधे के लिए प्रसिद्ध है। यही कारण है कि अन्य देशों के छात्र यहां पढ़ रहे हैं। हर साल अन्य विकसित देशों के लगभग 500 छात्र इस विश्वविद्यालय में प्रवेश लेते हैं।

विभिन्न भाषाओं में शिक्षण – जैसे विश्वविद्यालय में विभिन्न देशों के छात्र शामिल होते हैं और आखिरकार उनके पास अलग-अलग भाषा और चीजों को समझने का अलग-अलग तरीका होता है। इसलिए, इस मामले में, यह विश्वविद्यालय सर्वोत्तम है क्योंकि यह विश्वविद्यालय अलग-अलग भाषाओं में विभिन्न प्रोफेसरों द्वारा शिक्षा प्रदान करता है ताकि छात्र आसानी से चीजों को सीख सकें और समझ सकें।

अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए विशेष सुरक्षा – अगर किसी भी अंतरराष्ट्रीय छात्र की ओर किसी भी दुर्व्यवहार की सूचना दी जाती है तो विश्वविद्यालय ने सख्त नियम और दंड बनाए थे। सरकार छात्रों को अतिरिक्त सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करती है ताकि कोई यह कह सके कि यह विश्वविद्यालय छात्रों के लिए सुरक्षित और सुरक्षित विश्वविद्यालय है।

निष्कर्ष:

उपर्युक्त जानकारी हमें नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी के बारे में बताती है जो चीन में है। इसलिए इसे सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा विश्वविद्यालय माना जाता है। जो लोग किसी भी चिकित्सा विश्वविद्यालय का पीछा करना चाहते हैं और इसे आगे बढ़ाने के लिए विदेशी जाना चाहते हैं, उनके लिए इस विश्वविद्यालय का चयन कर सकते हैं।

 

 

Request a callback

Share this article

Enquire now whatsapp
Call Us Whatsapp