भारतीय छात्रों के लिए चीन में अध्ययन एमबीबीएस के लाभ;

Team JagVimal 02 Mar 2023 1745 views
MBBSchina

चीन में एमबीबीएस का अध्ययन दुनिया के सबसे भीड़ वाले देश की खोज करने का एक अविश्वसनीय मौका है। आप प्राचीन और वर्तमान मानव प्रगति के चीन के आदेश मिश्रण और इसके सुरम्य भव्यता और क्लैमरिंग नाइटलाइफ़ का सामना करेंगे। दुनिया भर के विभिन्न छात्रों के साथ नए स्थानों पर जाएं जो आप मि

लेंगे, और आप अपनी आंखों को चीन और पूरी दुनिया में खोलने के लिए समाप्त कर देंगे।

चीन पचास वर्षों से बाहरी छात्रों को प्रशिक्षण दे रहा है और आज यह दुनिया के सर्वोत्तम राष्ट्रों में से एक को स्थान देता है जो वैश्विक छात्रों द्वारा गुणवत्ता निर्देश के लिए सबसे अधिक देखे जाते हैं। एशिया में अविश्वसनीय शैक्षिक नींव, कमजोर लागत समझदार और प्रौद्योगिकी में अत्यधिक मानी जाती है, चिकित्सा के तरीके, इंजीनियरिंग, अंग्रेजी माध्यम में मार्गदर्शन की पहुंच, चीनी चिकित्सा विश्वविद्यालयों की बढ़ती संख्या ने पाठ्यक्रम बनाये हैं अंग्रेजी माध्यम में छात्रों के लिए सुलभ।

चीन में एमबीबीएस का अध्ययन करने के लाभ-

  • भारत में, जहां प्रतिष्ठित सरकार चिकित्सकीय स्कूलों में कुछ सीटों के लिए दुष्कर्म चुनौती है, छात्रों को लगता है कि वे एक वास्तविक व्याख्या करना चाहते हैं जो वे हमेशा असली दुनिया में चाहते थे। यहां जगह है चीन में एमबीबीएस की पसंद आगे बढ़ती है। जहां निजी औषधीय स्कूल 6 साल के एमबीबीएस कोर्स के लिए उच्च शुल्क लेते हैं, विश्व स्तरीय चीनी कॉलेज एक समझदार व्यय पर सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के चिकित्सा निर्देश प्रदान करते हैं।
  • चीनी पुनर्स्थापना विद्यालय में पुष्टि की तलाश करने के लिए आपको किसी भी मार्गमार्ग परीक्षण के लिए प्रदर्शित नहीं होने की आवश्यकता है क्योंकि अनुभाग भौतिकी, जीवविज्ञान और रसायन शास्त्र विषयों के साथ बारहवीं मानदंडों में लगी छापों से समाप्त होते हैं।
  • कोई दान नहीं, चीनी चिकित्सा विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं।
  • एमसीआई चीनी चिकित्सा विश्वविद्यालयों का समर्थन करता है, और उन्हें चीनी सरकार द्वारा समर्थित किया जाता है, जिसका अर्थ है कि भारतीय निजी चिकित्सा कॉलेजों के विपरीत शैक्षिक लागत व्यय कम है।

जब जीवन की रोजमर्रा की लागत की बात आती है, तो हर महीने करीब 7000 खर्च खर्चों को प्रबंधित करने के लिए पर्याप्त जोड़ होता है। प्रत्येक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए अविश्वसनीय आवास विकल्प हैं। चीन में चिकित्सा विश्वविद्यालयों में विश्व स्तर की नींव है। नी औषधीय डिग्री एमसीआई, डब्ल्यूएचओ, और दुनिया की अन्य चिकित्सा परिषदों और निकायों द्वारा देखी जाती है, जिससे छात्र को किसी भी जगह काम करने के लिए सशक्त बनाया जाता है

  • चीन में अविश्वसनीय जलवायु स्थितियां हैं; विशेष रूप से दक्षिण चीन का जलवायु भारत की तरह है।
  • एक विदेशी देश में चीन में छात्र उत्सव और विविध सांस्कृतिक कार्यों के माध्यम से चीनी संस्कृति से परिचित हैं।

देश में बड़ी संख्या में आबादी है जो चिकित्सा अस्पतालों को शीर्ष अस्पतालों में विभिन्न मामलों का प्रबंधन करने के लिए एक संपूर्ण प्रकटीकरण प्रदान करती है।

इसके अतिरिक्त, देश में शिक्षा प्रक्रिया है, और वीजा प्रक्रिया के लिए आवश्यक रिकॉर्ड बहुत निश्चित नहीं हैं और कुछ। जब प्रक्रिया समाप्त हो जाती है तो उसे छात्र वीज़ा के लिए आवेदन करने के लिए काफी कम निवेश की आवश्यकता होती है।

चीन, आजकल दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय अर्थव्यवस्थाओं में से एक भारतीय छात्रों के बीच अपने सबसे अच्छे स्थान पर औषधीय कॉलेजों के लिए अपमान में उठा रही है। पूरे वर्षों में, भारतीय छात्रों के लिए चीन में एमबीबीएस अध्ययन लेने वाले छात्रों की मात्रा तेजी से विकसित हुई है। चीन में एमबीबीएस औषधीय उम्मीदवारों के लिए एक शानदार विकल्प है जो फलदायी विशेषज्ञ बनने की उनकी कल्पना को समझने के लिए एक शानदार विकल्प है।

Request a callback

Share this article

Enquire now whatsapp
Call Us Whatsapp