वेंजहॉउ मेडिकल यूनिवर्सिटी

Team JagVimal 25 Feb 2023 1977 views
wenzhou-medical-college

वेंजहॉउ मेडिकल यूनिवर्सिटी

वेंजहॉउ मेडिकल यूनिवर्सिटी की स्थापना वर्ष 1912 में हांगझोउ में हुई थी। यह Zhejiang प्रांत के एक मेन यूनिवर्सिटी के रूप में वेनझोउ मेडिकल कॉलेज के पास डॉक्टरेट की डिग्री, मास्टर डिग्री और पेशेवर उपाधियों के लिए मास्टर डिग्री और मूल्यांकन शक्तियां प्रदान करते है। यह कॉलेज Zhejiang प्रांत में मेडिकल टैलेंट की खेती करने का एक मुख्य आधार बन गया।

इन वर्षों में, Wenzhou Medical University ग्रेजुएट स्कोर चीन में 100 से अधिक मेडिकल यूनिवर्सिटी में सबसे अधिक है, जिसमें सात और एक राष्ट्रीय डॉक्टर का लाइसेंस है। यूनिवर्सिटी के कॉलेज की लाइब्रेरी में लगभग 1280,000 पुस्तकों शामिल है। अब इसमें 11900 से ज्यादा पूर्णकालिक छात्र हैं और 8,000 से अधिक पेशेवर कर्मचारी अनुशासन-निर्माण और अनुसंधान प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसमें लगभग 12,000 बिस्तर और 17 संबंधित अस्पताल हैं।

पिछले वर्षों में शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीयकरण में सक्रिय, वेनझोउ मेडिकल कॉलेज ने 62 से अधिक विदेशी कॉलेजों, यूनिवर्सिटीयों या एजुकेशनल इंस्टीटूशन  के साथ सहकारी संबंध स्थापित किए गए। 1993 में, वेनझोउ मेडिकल कॉलेज विदेशी छात्रों की भर्ती के लिए योग्य था। यह मेडिकल यूनिवर्सिटी में से एक के रूप में सूचीबद्ध है जो शिक्षा मंत्रालय द्वारा विदेशी छात्रों के गुणवत्ता नियंत्रण तक पहुँच चुके हैं।

अप्रैल 2006 में, Wenzhou Medical College के School of International Studies की स्थापना की गई, जिसमें विदेशी मेडिकल छात्रों की भर्ती शुरू हुई। वेंजहॉउ मेडिकल यूनिवर्सिटी  के इंटरनेशनल स्टडीज के स्कूल दो ग्रेजुएट कार्यक्रमों- MBBS के ग्रेजुएट और विदेशी छात्रों को BDS के ग्रेजुएट प्रदान करते हैं। इसमें एशिया, अफ्रीका, यूरोप, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के 40 से अधिक देशों से 458 विदेशी छात्रों को शामिल किया गया है।

फैसेलिटी

  • पहली नैदानिक ​​संबद्ध अस्पताल के स्कूल
  • स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज
  • स्कूल ऑफ स्टोमेटोलॉजी
  • नेत्र विज्ञान और ऑप्टोमेट्री के स्कूल

विद्यार्थी जीवन

Wenzhou Medical University में कुल 66 छात्रों के अस्सोसिएशंस हैं। 12 अस्सोसिएशंस जिनमें क्रेडिट सिस्टम, 4 प्रांतीय उत्कृष्ट अस्सोसिएशंस और कई नगरपालिका उत्कृष्ट अस्सोसिएशंस हैं। यूनिवर्सिटी प्रतिवर्ष संस्कृति उत्सव, खेल संस्कृति उत्सव और अन्य गतिविधियाँ मनाता है।

जलवायु

Zhejiang प्रांत का औसत वार्षिक तापमान लगभग 18 ° C (64 ° F) है, जुलाई के औसत तापमान 27-30 ° C (81-86 ° F) के साथ, और औसत जनवरी का तापमान 2-8 ° C (36) -46 ° F)। प्रांत की वार्षिक औसत वर्षा लगभग 1000 मिमी से 1900 मिमी है, और इसकी वार्षिक औसत धूप का समय लगभग 1710 घंटे से 2100 घंटे है।

अधिक जानकारी

Wenzhou Medical University अकैडमिक आदान-प्रदान और अन्य देशों और क्षेत्रों के साथ अनुकूल यात्राओं में बहुत सक्रिय रही है। इंटरकॉलेजिएट रिश्ते न्यू इंग्लैंड कॉलेज ऑफ ऑप्टोमेट्री यूएसए, पैसिफिक यूनिवर्सिटी यूएसए, यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड ऑस्ट्रेलिया, बुरफा यूनिवर्सिटी थाईलैंड, मियाजाकी मेडिकल कॉलेज जापान, मेडिकल कॉलेज चीन, कार्ल-फ्रेंजेंस यूनिवर्सिटी ग्राज ऑस्ट्रिया, सन कैट-सेन मेडिकल यूनिवर्सिटी ताइवान आदि के साथ स्थापित किए गए हैं। यदि आप इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन करवाने के लिए उत्सुक हो, तो आज ही हमारे Jagvimal Consultants से सम्पर्क कीजिए।

Request a callback

Share this article

Enquire now whatsapp
Call Us Whatsapp