नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी

  • on May 1, 2020
  • 189 Views

नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी Mbbs in Nanjing Medical University

Nanjing Medical Univesity

नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी 1934 में स्थापित की गई थी।यह MBBS कोर्स चीन यूनिवर्सिटी में से एक है, जिसमें दुनिया भर के कुछ बेहतरीन और प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी और इंटरनेशनल  इस्टैब्लिशमेंट सबसे  असाधारण नेटवर्क हैं।

यूनिवर्सिटी अब एक क्षेत्र में बदल गया है जो व्यापक शिक्षा प्रदान करता है। यूनिवर्सिटी मेडिकल, नर्सिंग, बॉयोलॉजी, मैनेजमेंट, फार्मेसी और कानून के तहत कई स्कूलों और विभागों में प्रमुख हैं।

MBBS का अध्ययन

China में दुनिया भर के स्टूडेंट्स के लिए मेडिकल एजुकेशन,रिसर्च और मेडिकल ओरिएंटेशन का एक केंद्र बन गया है। यूनिवर्सिटी ने दुनिया के प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी और एजुकेशनल इस्टैब्लिशमेंट के इंफ्रास्ट्रक्चर, फकलिटी और बातचीत में एक्सीलेंट एडिशनस करते हुए एक लंबा सफर लिया गया है।

नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी के पास 28 स्कूल शामिल हैं जो दुनिया भर के विद्यार्थिओं को विभिन्न शोध, ग्रैजुएट और लीवर कोर्स प्रदान किये गए हैं। यह 4.5 मिलियन से ज़्यादा पुस्तकों के साथ पूरे चीन में  सबसे बड़ी लाइब्रेरी है। नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस कोर्स के पांच सालों की फ़ीस 205000 RMB  है।

यूनिवर्सिटी में शामिल है;

  • 1मिनिस्ट्री लेवल की लैब
  • मिनिस्ट्री और प्रोविंशियल गवर्नमेंट द्वारा 2 मुख्य लैब्स
  • 7 प्रोविंशियल लेवल के प्रमुख लैब्स और रिसर्च रेंटर्स
  • 16 रिसर्च सेण्टर
  • 11 रिसर्च इंस्टीटूड
  • यूनिवर्सिटी देश के सबसे मजबूत और सर्वश्रेष्ठ संकायों

पूर्ण प्रोफेसर

  • लगभग 175 एसोसिएट प्रोफेसर
  • डॉक्टरल प्रोग्राम लगभग 185 के पर्यवेक्षक
  • लगभग 812 के मास्टर प्रोग्राम पर्यवेक्षक

अन्य जानकारी

नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी चीन के सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटीज में से एक है,जो असाधारण सैद्धांतिक मैडिकल ज्ञान प्रदान करता है। नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी में  छात्रों के लिए मेडिकल क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ बनने की आकांक्षाओं के साथ मायने रखते है।

दुनिया के विभिन्न हिस्सों से विद्यार्थिओं के मेडिकल कैरियर आकांक्षाओं को यूनिवर्सिटी के experienced faculty द्वारा सपोर्ट और एन्करेज किया जाता है और Nanjing Medical University की चीन के शीर्ष MBBS यूनिवर्सिटी में से एक बनाने की भूमिका सराहनीय है।

” Nanjing Medical University ” में चीन और विदेशों में विभिन्न यूनिवर्सिटी और उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ बातचीत करने और संबद्ध रखते है। यह यूनिवर्सिटी विश्व स्तर के अस्पतालों और अमेरिका जैसे देशों के मेडिकल इंस्टीटूड के साथ अकैडमिक आदान-प्रदान के मामले में सबसे आगे है।

वातावरण

Most Important वार्षिक औसत तापमान 13°C -16°C(55°F-61°F) है। यहाँ पर सबसे ठंडा महीना जनवरी का है, जिसका औसत तापमान -1°C-3.3°C(30°F-38°F) है, और महीना जुलाई में सबसे ज्यादा गर्मी होती है,जिसमे इसका औसत तापमान 26°C-29°C(79°F) है।

अगर आप  Nanjing Medical University में एडमिशन लेना चाहते हैं और आप अपना भविष्य उज्वल बनाना चाहते है तो आज ही Jagvimal Consultants से जानकारी लीजिए। As a result Jagvimal Consultants चीन में MBBS की पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों के लिए सबसे बेस्ट सलाह देता है।

 

Article Categories:
Hindi Update

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *