Anhui Medical University

  • on May 1, 2020
  • 280 Views
Anhui Medical University

MBBS in Anhui Medical University

Anhui Medical University 29 मई 1926 को स्थापित की गयी थीl जिसे पहले शंघाई मेडिकल यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाता थाl यह यूनिवर्सिटी Anhui province की प्रमुख यूनिवर्सिटी में से एक है, और 1949 में Anhui Medical College को  ट्रांसफर कर इसका नाम बदल दिया गया, जो जून 1996 में ऑफिशली तौर पर Anhui Medical University बन गयाl

यह यूनिवर्सिटी 860 हजार वर्ग मीटर के क्षेत्र मे फैली हुई है! यूनिवर्सिटी Hefei के दक्षिण में स्थित है, जिसमे अच्छा वातावरण और आसान से पहुंचा जा सकता है! यूनिवर्सिटी का सबसे लम्बा इतिहास है और यह पीएचडी करने वाली पहली ऑथोराइज़्ड यूनिवर्सिटी भी है!

 विभाग और शिक्षा

Anhui Province में डॉक्टरेट के बाद स्टूडेंट के लिए यह यूनिवर्सिटी higher medical education, medical research और medical treatment का भी एक सेंटर है। Anhui Medical University में 23 academic department हैं, जैसे First Clinical college, provincial clinical college, second clinical college, third clinical college, fourth clinical college, हांग्जो क्लीनिकल कॉलेज, college of mental health & clinic, और अन्य क्लीनिक, college of stomatology, ग्रेजुएट स्कूल, आदि।

इस यूनिवर्सिटी में 4889 Education और मेडिकल सर्विस प्रोवाइड कराने के लिए qualified staff भी है, जिनके बीच 386 Professor, 741 Associate Professor और 138 से अधिक Doctorate garduate हैं। वर्तमान में 8374 Graduate, 830 Post graduate और Doctorate students हैं।

Anhui Medical University की जलवायु

Hefei, Anhui राज्य की राजधानी है, जो यांग्त्ज़ी नदी और हुइहे नदी के बीच स्थित है। चार अलग-अलग मौसमों के साथ हम यहाँ के मौसम का आनंद ले सकते है! यहाँ का औसत वार्षिक तापमान लगभग 15.7 C है और गर्मियों में 38 C  का हाई टेम्प्रेचर और सर्दियों में -21 C का कम टेम्प्रेचर होता है।

वसंत में Hefei की जलवायु काफी गर्म होती है, और यहाँ का गर्मियों में औसत तापमान  लगभग 28 डिग्री C है। लेकिन यहाँ बारिश का मौसम भी बना रहता है! बारिश के मौसम में यहाँ का मौसम और भी सुहावना हो जाता है!

अन्य सूचना

University के दो भाग हैं- Main Campus और West Campus! West Campus पूरी तरह से 860000 वर्ग मीटर के क्षेत्र को कवर करता है। इस University की library में 720000 version और 20000 प्रकार की magazines के साथ-साथ e-journal का संग्रह है। Anhui Medical University ने देश और विदेश दोनों में अन्य लाइब्रेरी, स्कूलों और research institute के साथ अच्छा संबंध बनाया हुआ है!

Anhui Medical University ने कुछ यूरोपीय देशों जैसे America और Japan में भी बहुत सारे high institute के साथ  अनुबंद बनाए हुए हैं। Research Centre की स्थापना क्रमशः हार्वर्ड यूनिवर्सिटी, और यूएसए में मेयो क्लीनिक, स्वीडन में चीन-कनाडा चिल्ड्रन फाउंडेशन, करोलिंस्का मेडिकल इंस्टीट्यूट और जर्मनी में ओस्नाब्रुक यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज के सहयोग से हुई है।

यदि आप इस यूनिवर्सिटी, में प्रवेश पाने के इच्छुक हैं, तो आप हमारे Jagvimal Consultants से संपर्क करके इस यूनिवर्सिटी, के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं! Jagvimal Consultants भारतीय स्टूडेंट  के लिए China में MBBS की शिक्षा के बारे में सबसे best जानकारी प्रदान करता है!

Article Categories:
Hindi Update

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *