Beihua University

  • on May 2, 2020
  • 220 Views

Beihua University  एक provincial यूनिवर्सिटी है, जिसे 1906 में विकसित किया गया था। इसकी स्थापना 1999 में 3 परिसरों के मिलन के बाद हुई थी! और अब यह China में सबसे best यूनिवर्सिटी के रूप में जानी जाती है, और यह कुल कैंपस के साथ 4 कैंपस में फैली हुई है। यह चीन में सुंदर Jilin शहर में स्थित हैं! अपने 31 academic कॉलेजों के तहत यूनिवर्सिटी में 71 ग्रेजुएट और 56 मास्टर प्रोग्राम हैं।

विभाग और शिक्षा

1949 में स्थापित, Beihua University के faculty में 7 कॉलेज और Life Science Research centre के सेंटर शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें 4 Main Hospital और 42 प्रेक्टिस सेंटर हैं, जिनमें 10,000 से अधिक बेड हैं। इस यूनिवर्सिटी में Teaching और Administrative के साथ लगभग 1345 कर्मचारी हैं। इनमें 426 टीचर हैं, जिनमें 100 Professor और Associate Professor हैं।

यूनिवर्सिटी में 4,000 से अधिक Student को admission दिया जाता है! जिसमें clinical medicine कोर्स में 240 विदेशी स्टूडेंट शामिल हैं! सभी स्टूडेंट India, Canada, USA, Australia, Saudi Arabia, Qatar, Pakistan और दुनिया के अन्य हिस्सों से आते हैं। यह यूनिवर्सिटी चीन में MBBS का अध्ययन करने के लिए अच्छा स्थान है। वास्तव में, Jilin province के मेन एरिया में internal medicine, क्लीनिकल लेबोरेट्री डायग्नोस्टिक्स, क्लिनिकल लेबोरेट्री और कार्डियो वैस्कुलर मेडिसिन शामिल हैं। यह यूनिवर्सिटी उन स्टूडेंट के लिए एक राहत की तरह है जो चीन से MBBS की पढ़ाई करने का ऑप्शन चुन रहे हैं क्योंकि यहां अंग्रेजी में पढ़ाए जाने वाले MBBS प्रोग्राम को चीन के एमओई द्वारा एप्रूव्ड किया जाता है।

जिसके बाद मेडिकल स्टूडेंट के लिए लगभग 40 सीटें हैं! यहां से MBBS प्रोग्राम के ग्रेजुएट स्टूडेंट को FMGE, PDMC, USMLE, HPCSA और SECS जैसे विभिन्न देशों में प्रसिद्ध मेडिकल परिषदों द्वारा आयोजित मेडिकल लाइसेंसिंग परीक्षाओं का संचालन करने का अधिकार है। इसके अलावा, यूनिवर्सिटी ने अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए 21 से अधिक यूनिवर्सिटी के साथ मजबूत साझेदारी और समझौता किया है!

जलवाऊ

यहाँ की जलवायु ठंडी और शीतोष्ण है। यहाँ की जलवाऊ का तापमान 4.4 ° C है। यहाँ 679 मिमी तक औसत वार्षिक वर्षा होती है। जनवरी में 6 मिमी के साथ सबसे ड्राई महीना होता है। वर्ष का सबसे गरम महीना July का होता है। July का औसत तापमान 22.9 ° C होता है। January में, औसत तापमान -17.8 ° C होता है। यह वर्ष का सबसे कम औसत तापमान है।

परिवहन सुविधाएं

यह एक प्रसिद्ध हिस्टोरिकल, कल्चरल शहर और China के एक्सीलेंट टूरिस्म शहर के रूप में जाना जाता है! यह सुनिश्चित है कि Jilin शहर में हवाई, रेल, सड़क और पानी के रास्ते सुविधाजनक परिवहन है। Jilin City Changchun Longjia International Airport से हवाई मार्ग द्वारा परिवहन पसंद के रूप में सिर्फ 70 किलोमीटर दूर है।

यदि आप इस यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाने के इच्छुक हैं, तो आप Jagvimal Consultant से संपर्क करके इस यूनिवर्सिटी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं! जगविमल कंसलटेंट भारतीय छात्रों के लिए चीन में MBBS की स्टडी के बारे में कई प्रकार की जानकारी प्रदान करता है!

Article Categories:
Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *