चाइना मेडिकल यूनिवर्सिटी

  • on May 3, 2020
  • 371 Views
चाइना मेडिकल यूनिवर्सिटी

चाइना मेडिकल यूनिवर्सिटी

चाइना मेडिकल यूनिवर्सिटी को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा स्थापित किया गया है।  पहला मेडिकल स्कूल होने के नाते, चाइना मेडिकल यूनिवर्सिटी ने खुद को चाइना के सबसे मेन  मेडिकल यूनिवर्सिटी में से एक बना दिया है। 80 से अधिक वर्षों से यह यूनिवर्सिटी एक्सीलेंट अकैडमी और हजारो स्टूडेंट को मेडिकल एजुकेशन प्रदान करता है। वास्तव में चाइना मेडिकल यूनिवर्सिटी सबसे बेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी है। यह यूनिवर्सिटी अपनी academic की सफलता के लिए जानी जाती है।  चाइना मेडिकल यूनिवर्सिटी चीन के सर्वश्रेष्ठ 10 यूनिवर्सिटी में से एक है ।

विभाग और शिक्षा

चाइना मेडिकल यूनिवर्सिटी में निम्नलिखित सुविधाएं है;

कॉलेज ऑफ पब्लिक हेल्थ·

कॉलेज ऑफ बेसिक मेडिकल साइंसेज·

फोरेंसिक मेडिसिन संकाय·

कॉलेज ऑफ नर्सिंग·

स्टोमाटोलोग्य के स्कूल और संबद्ध स्टोमाटोलॉजिक्ल अस्पताल·

पहला क्लिनिकल कॉलेज और पहला संबद्ध अस्पताल·

दूसरा क्लिनिकल कॉलेज और दूसरा संबद्ध अस्पताल·

तीसरा क्लिनिकल कॉलेज और तीसरा संबद्ध अस्पताल·

चौथा क्लिनिकल कॉलेज और चौथा संबद्ध अस्पताल

यह यूनिवर्सिटी 2000 तक स्वास्थ्य मंत्रालय के अधीन थी, बाद में इसे मेडिकल रिसर्च और एजुकेशन के क्षेत्र में एक्सीलेंट काम के लिए शिक्षा मंत्रालय द्वारा एकवायर्ड किया गया था। यूनिवर्सिटी में मेडिकल, साइंस, मैनेजमेंट , दर्शन, इंजीनियरिंग और कई अन्य 28 विभाग हैं। यूनिवर्सिटी 5 राज्य, 12 स्वास्थ्य मंत्रालय और 27 प्रांतीय को प्रमुख अनुशासन प्रदान करता है जो इसे पूरे चीन में सर्वश्रेष्ठ मेडिकल यूनिवर्सिटी में से एक बनाते हैं। यूनिवर्सिटी में लगभग 8 027 बेड के साथ अस्पतालों का एक असाधारण नेटवर्क है और यूनिवर्सिटी के मेडिकल स्टूडेंट को बेस्ट ज्ञान प्रदान करने के लिए लगभग 105 डेंटल ट्रीटमेंट चेयर हैं।

Climate

Liaoning Province China के दक्षिण में स्थित है, जिसमें हम चार अलग-अलग मौसमों का आनंद ले सकते है। वसंत मार्च से मई तक रहता है, ग्रीष्म ऋतु जून से अगस्त तक और सितंबर से अक्टूबर शरद ऋतु होती है। Liaoning में वार्षिक औसत तापमान लगभग 9 ° C है। सबसे कम तापमान जनवरी में  -11 ° C  के साथ ठंडा महीना होता है, जबकि उच्चतम तापमान 24 जुलाई को सबसे गर्म रहता है। Liaoning में गर्मियों में भी बारिश का मौसम रहता है।

 

परिवहन सुविधाएं

Liaoning जिलों में कुल 6 हवाई अड्डे हैं: शेनयांग में टॉक्सियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, डालियान में झोउशुझी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, डांडोंग में लैंगटौ हवाई अड्डा, अनशन शहर में अनशन हवाई अड्डा और चौहान शहर में चाओयांग हवाई अड्डा। शेनयांग टॉक्सियन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास चीन के प्रमुख शहरों जैसे बीजिंग, शंघाई, गुआंगज़ौ, शेन्ज़ेन, सान्या, शीआन, आदि के लिए दैनिक उड़ानें हैं।

विभिन्न देशों के छात्रों को बेस्ट मेडिकल एजुकेशन प्रदान करने में अपनी उत्कृष्टता के कारण, China Medical University चीन में अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया, जापान, अफ्रीका और यूरोप के छात्रों में सबसे पसंदीदा मेडिकल यूनिवर्सिटी में से एक बन गया है।
यदि आप इस यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाने के इच्छुक हैं, तो आप हमारे बेस्ट कंसलटेंट से संपर्क करके इस यूनिवर्सिटी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। Jagvimal Consultants भारतीय छात्रों के लिए चीन में MBBS की शिक्षा के बारे में बेस्ट जानकारी प्रदान करता है।

 

 

 

Article Categories:
Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *