भारतीय छात्रों को नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी में क्यों अध्ययन करना चाहिए?

January19, 2019
by admin

नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी के बारे में-

यह चीन में एक चिकित्सा विश्वविद्यालय है, नानजिंग, जिआंग्सू में स्थित है। यह भारतीय छात्रों के लिए चीन के सबसे पुराने चिकित्सा विश्वविद्यालयों में से एक है और संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, भारत और अन्य खाड़ी देशों में एमडी के लिए एमबीबीएस शिक्षा संवाददाता प्रदान करता है। इस चिकित्सा विश्वविद्यालय का उद्देश्य ईमानदारी, आकांक्षा, दृढ़ता और अखंडता के साथ सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करना है।

चूंकि यह अपने छात्रों को विश्व स्तर की चिकित्सा शिक्षा प्रदान करता है, इसलिए चीन में इस मेडिकल यूनिवर्सिटी ने भारतीय छात्रों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की है। भारत में निजी चिकित्सा महाविद्यालयों की उच्च फीस संरचनाओं के कारण मध्यम वर्ग परिवार द्वारा खर्च करना वास्तव में मुश्किल है, बड़ी संख्या में प्रवेश परीक्षाएं स्वीकृत की जाएंगी और सरकारी मेडिकल कॉलेजों में सीमित संख्या में सीटें होंगी।

इस प्रकार, भारतीय छात्रों के लिए इस उच्च श्रेणी के विश्वविद्यालय में अध्ययन करना चुनने के लिए बेहतर सलाह दी जाती है। अपने कड़े और पारदर्शी प्रवेश मानदंडों के लिए जाना जाता है, नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी चीन में एमबीबीएस अध्ययन के लिए उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए रैंकिंग।

क्यों भारतीय छात्र डॉक्टर होने के लिए नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी चुनते हैं?

नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी ने अपने एकीकृत पाठ्यक्रम, अनुभवी कर्मचारियों, प्रतिष्ठित शिक्षण पद्धति और लागत प्रभावी अकादमिक शुल्क के माध्यम से छात्र शिक्षा में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं। यह भारतीय छात्रों के लिए चीन में एमबीबीएस अध्ययन के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है। अगर वे एमबीबीएस विदेश में पढ़ना चाहते हैं, तो कुछ अन्य कारण हैं जो भारतीय छात्रों पर नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी चुनने के लिए मजबूती से हैं।

कम बजट पर सुविधाजनक हॉस्टल लिविंग – नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्टल आवास, रहने, भोजन, पाठ्यपुस्तक, परिवहन इत्यादि के लिए एक बहुत ही उचित और किफायती मूल्य प्रदान करता है। सभी सुविधाएं छात्रों को अपने नए पर्यावरण में समायोजित करने और पूरी तरह से आरामदायक महसूस करने में बहुत आसान बनाती हैं।

बहुत कम और वहनीय शुल्क – नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी शुल्क अपने छात्रों के लिए बहुत कम पर 6 साल का एमबीबीएस कार्यक्रम प्रदान करता है। एक ही समय में पूरी राशि का भुगतान करने की कोई आवश्यकता नहीं है। शुल्क परिसर छात्रावास या प्रत्येक वर्ष भुगतान किया जा सकता है।

विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त और मान्यता प्राप्त – नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ), भारत की मेडिकल काउंसिल और दुनिया की कई अन्य प्रमुख चिकित्सा परिषदों द्वारा अत्यधिक मान्यता प्राप्त है। 2016 में किए गए एक अध्ययन के मुताबिक यह दुनिया के 130 सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा विश्वविद्यालयों के रूप में भी है।

एमसीआई स्वीकृत – नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी को एमसीआई द्वारा अनुमोदित किया गया है। एमसीआई स्क्रीनिंग परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, भारतीय छात्र लौटने के बाद औषधीय पेशेवरों के रूप में अभ्यास कर सकते हैं।

शिक्षण के आधुनिक तरीके – नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी के उच्च योग्य और अनुभवी कर्मचारियों का उद्देश्य “फ़्लिप क्लासरूम” और “मिश्रित लर्निंग” जैसे नए शिक्षण विधियों के माध्यम से सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करना है।

आसान प्रवेश प्रक्रिया – नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रवेश प्रक्रिया बहुत आसान और सरल है। विश्वविद्यालय एक ऑनलाइन सबमिशन सिस्टम के माध्यम से ऑनलाइन आवश्यक और महत्वपूर्ण दस्तावेज चाहता है जो पूरी तरह से परेशानी रहित है और पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित करता है।

अंग्रेजी माध्यम पाठ्यक्रम – एमबीबीएस के लिए संपूर्ण पाठ्यक्रम अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाया जाता है जो भारतीय छात्रों के लिए अपनी कक्षाओं में शामिल होना और पूर्ण एकाग्रता के साथ अपनी पढ़ाई शुरू करना आसान बनाता है। उन्हें किसी भी तरह की भाषा की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

विभिन्न परीक्षाओं में उच्च सफलता अनुपात – विश्वविद्यालय अपने छात्रों को यूएसएमईएलई, पीएलबी और विभिन्न स्क्रीनिंग परीक्षणों जैसे विभिन्न परीक्षाओं में सफलतापूर्वक भाग लेने और पास करने के लिए प्रशिक्षित करता है।

अनुकूल मौसम – हालांकि मौसम कई छात्रों को योग्यता नहीं दे सकता है, यह वास्तव में है। विदेशी देशों में ध्यान केंद्रित करना और समायोजन करना आसान नहीं है, यदि इन स्थितियों का उपयोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से बहुत अलग है। नानजिंग का मौसम लगभग भारतीय मौसम की तरह है, जो भारतीय छात्रों के लिए बहुत दोस्ताना, आरामदायक और सुखद है।

भारतीय खाने का आसानी से मिलना  – फिर, यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले भोजन को खोजने में सक्षम होने के लिए एक बड़ी योग्यता से कम नहीं है। विश्वविद्यालय में एक बड़ा कैंटीन है जो अपने छात्रों को उत्तर और दक्षिण भारतीय भोजन प्रदान करता है।

विभिन्न चैत्रावृतियाँ – शीर्ष छात्रों के लिए 100% तक भारतीय छात्रों के लिए नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी छात्रवृत्ति, अगले 25 छात्रों के लिए 50% और 25 छात्रों के लिए 25% उनके 10 + 2 अंकों के आधार पर, विशाल अवसर प्रदान करता है छात्रवृत्ति। यदि छात्र उसी वर्ष विश्वविद्यालय में उसी तरह प्रदर्शन करना जारी रखते हैं तो छात्रवृत्ति भी बढ़ाया जा सकता है।

भारतीय छात्र क्या मांग सकते हैं? कम शुल्क, छात्रवृत्ति का अवसर, रहने और अध्ययन करने के लिए एक सुरक्षित और आरामदायक वातावरण, उच्च श्रेणी संकाय, गुणवत्ता शिक्षण, विश्वव्यापी मान्यता आदि।

हम नानजिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी से पूरी तरह से प्यार करते हैं और उन सभी भारतीय छात्रों को सलाह देते हैं जो चीन में एमबीबीएस का अध्ययन करना चाहते हैं। आप और जानने के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं और हम आपकी प्रविष्टि के अंत तक आपकी सहायता करना सुनिश्चित करेंगे।

Jagvimal Updates, Uncategorized , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

chat us on whatsapp MBBS in 12 LAKH ONLY