चीन मेडिकल यूनिवर्सिटी में उपलब्ध सुविधाएं या संसाधन

February8, 2018
by admin

धीरे-धीरे और तेजी से चीन शिक्षा का केंद्र बन गया है; छात्र इस देश से एमबीबीएस का पीछा करने की उम्मीद कर रहे हैं। इसलिए हम कह सकते हैं कि यह उन लोगों के लिए वैकल्पिक है जिन्होंने खुद को अंतरराष्ट्रीय देशों से संपर्क प्राप्त करने के लिए तैयार किया है। चीन में एमबीबीएस का अध्ययन कैंपस के अंदर या बाहर लड़कियों के लिए सुरक्षित है; छात्र अपनी जीवनशैली को स्थानांतरित करने या आनंद लेने के लिए स्वतंत्र हैं। इसलिए ये देश के बारे में कुछ आकर्षक विशेषताएं हैं जो छात्रों को कुछ अलग करने की कोशिश करती हैं।

हम समझते हैं कि एमबीबीएस कार्यक्रम अनुसंधान और प्रशिक्षण पर निर्भर करते हैं; इस प्रकार चीनी विश्वविद्यालय अपने छात्रों के लिए उच्च प्रौद्योगिकी अनुसंधान केंद्र प्रदान करते हैं। छात्रों को उनकी शिक्षा प्रक्रिया में मार्गदर्शन करने के लिए योग्य प्रोफेसर हैं। इसलिए हम कह सकते हैं कि छात्र अध्ययन या उल्लिखित सुविधाओं के संबंध में तनाव से गुजरने के बिना यहां नामांकन कर सकते हैं।

study mbbs in china

चीन मेडिकल यूनिवर्सिटी में उपलब्ध सुविधाएं या संसाधन –

कैंपस क्षेत्र में व्यापक रूप से फैल गया:

हम समझते हैं कि कॉलेज के इलाके या परिसर क्षेत्र छात्र के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह एक ऐसा स्थान है जहां एक छात्रावास को अपना अधिकतम घंटे व्यतीत करना पड़ता है। इस प्रकार चीनी विश्वविद्यालय निकटतम केंद्रों में स्थित हैं। आप कैंपस के अंदर पर्याप्त सुविधाएं प्राप्त कर सकते हैं जैसे कि:

अच्छी तरह से सुसज्जित पुस्तकालयों

अनुसंधान क्षेत्र और स्मार्ट-कक्षाएं

सम्मेलन हॉल

काफ़ीहाउस

खेल सुविधाओं

इसलिए हम कह सकते हैं कि छात्रों को एक दोस्ताना माहौल मिलेगा जहां वे बिना किसी तनाव के अपने सीखने का पीछा कर सकते हैं।

कॉलेज परिसर के अंदर एटीएम और अन्य आवश्यक जरूरतों:

हम हमेशा छात्रों की सुविधा के बारे में सोचते हैं और कॉलेज परिसर के अंदर उन्हें आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करते हैं। आपको चीनी विश्वविद्यालयों के कॉलेज परिसर के अंदर एटीएम या अन्य मनी ट्रांसफर सेंटर मिलेंगे। हम इस तथ्य से बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि अलग-अलग देशों के उम्मीदवार चीन को अपने उच्च अध्ययन के लिए चुनते हैं; इस प्रकार हम 24/7 घंटे एटीएम सेवाएं प्रदान करते हैं। जो छात्र चीनी रेनमिन्बी के साथ अपनी देश की मुद्राओं को बदलना चाहते हैं उन्हें पास के परिसर क्षेत्र में सभी आवश्यक सुविधाएं भी मिलेंगी। इसलिए छात्र तनाव मुक्त रह सकते हैं और पैसे और अन्य संबंधित समस्याओं के बारे में सोचने के बिना अपने अध्ययन का पीछा कर सकते हैं।

भोजन और आवास:

इसमें कोई संदेह नहीं है कि भोजन और आवास दो कारक हैं जिन्हें उचित होने की आवश्यकता है। शिक्षा बोर्ड के दिशानिर्देशों के मुताबिक, अध्ययन प्रबंधन के साथ चीन को खाद्य गुणवत्ता पर ध्यान देना है। हम सभी समझते हैं कि सभी देशों के उम्मीदवार चीन के अध्ययन के लिए जाते हैं; इसलिए प्रबंध कर्मचारियों को विशेष ध्यान देना होगा। छात्र स्वास्थ्य की देखभाल करना हमारी प्राथमिकता है; इसलिए चीनी विश्वविद्यालय ताजा खाने योग्य पदार्थ प्रदान करते हैं चाहे वह शाकाहारी हो। या गैर-शाकाहारी। छात्रावास की गड़बड़ी और कैफेटेरिया स्वच्छता के दिशानिर्देशों का पालन करते हैं; इस प्रकार वे अपने छात्रों के लिए एक स्वच्छ वातावरण प्रदान करने का प्रयास करते हैं। आवास के बारे में बात करना लड़कियों और लड़कों के लिए अलग हॉस्टल सुविधाएं हैं। विश्वविद्यालय एक मानक कमरे के साथ प्रत्येक मंजिल पर एक रसोईघर प्रदान करता है। इस प्रकार कॉलेज के अंदर और आउटडोर मैदानों के लिए इनडोर स्पोर्ट्स गतिविधियों के हॉल हैं।

परिवहन सुविधाएं:

कनेक्टिविटी के बारे में बात करते हुए छात्र बाजारों तक पहुंचने के लिए कॉलेज बसों या किसी अन्य परिवहन माध्यम को प्राथमिकता दे सकते हैं। कुछ या एमबीबीएस विश्वविद्यालय केंद्र में स्थित हैं; इसलिए इस छात्रों के लिए पैदल दूरी को कवर करना है, यानी 10-15 मिनट। इसलिए हम कह सकते हैं कि कॉलेज भी अपने छात्रों के लिए परिवहन सुविधाएं प्रदान करता है।

निष्कर्ष:

कॉलेज और विश्वविद्यालय के प्रबंधन कर्मचारी उम्मीदवारों के लिए फायदेमंद मार्गदर्शक सिद्धांतों का पालन करते हैं। हम छात्रों को उन्हें एक्सपोजर प्रदान करके प्रेरित करने के लिए वहां हैं जहां वे अपने ज्ञान का पता लगा सकते हैं और कुछ सीख सकते हैं जो उन्हें अपने निजी जीवन में मदद करता है।

Jagvimal Updates , , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *