चीन के मेडिकल विश्वविद्यालयों में एमबीबीएस अध्ययन के लिए आवेदन कैसे करें

August18, 2018
by admin

चीन मेडिकल विश्वविद्यालयों में एमबीबीएस के अध्ययन के लिए आवेदन पत्र प्रक्रिया जटिल और चुनौतीपूर्ण प्रतीत हो सकती है। चीन विभिन्न संस्कृति के साथ एक पूर्वी एशिया देश है और कुछ विश्वविद्यालयों के साथ आवेदन पत्र प्रक्रिया के बारे में स्पष्ट जानकारी प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है जो पुराना हो सकता है। कई छात्रों को चीनी विश्वविद्यालयों के साथ संवाद करना मुश्किल लगता है जिन्हें फोन या ईमेल तक पहुंचना मुश्किल हो सकता है।

हमें उन छात्रों से बहुत से पूछताछ मिलती हैं जो समझ नहीं पाते हैं कि उनके आवेदन पर कहां से शुरू किया जाना है, इसलिए हमने चीन मेडिकल यूनिवर्सिटीज़ में एमबीबीएस के अध्ययन के लिए आवेदन करने के तरीके के बारे में विस्तार से पूरी प्रक्रिया को स्पष्ट करने का निर्णय लिया है।

1.) चीन के कॉलेजों या विश्वविद्यालयों में एमबीबीएस का अध्ययन करने के लिए मैं कैसे आवेदन कर सकता हूं?

हमारे द्वारा चीन में एमबीबीएस पर आवेदन करना आपके द्वारा उपयोग किए जाने से बहुत आसान और आसान है, एक बार जब हम आपके स्थान पर आवेदन का बड़ा हिस्सा करते हैं और हम इसे मुफ्त में प्राप्त करते हैं। हमें चीन के कॉलेजों द्वारा वित्त पोषित किया गया है। कुछ मामलों में, यदि आप कई चीनी विश्वविद्यालयों पर निर्णय ले रहे हैं, तो चीन में चिकित्सा प्रवेश के माध्यम से उपयोग करना आपके द्वारा सीधे कॉलेजों के उपयोग से सस्ता हो सकता है।

STUDY MBBS IN CHINA

यहां आप जगविमल कंसल्टेंट्स के माध्यम से आवेदन कैसे कर सकते हैं –

हमारे ऑनलाइन आवेदन पत्र को पूरा करें, साथ शुरू करने के लिए यहां क्लिक करें।

                                               या


ii।) info@jagvimal.com पर ईमेल द्वारा हमें पहले आवेदन पत्र दस्तावेज़ भेजें।

आखिरकार उन्हें भेजने से पहले हम उन्हें मुफ्त में समीक्षा करने में सक्षम हैं। हमारे सलाहकारों में से अगले चरण और अतिरिक्त सहायता के लिए घर लिफ्टों के साथ जवाब देंगे।

2.) चीन में एमबीबीएस का अध्ययन करने के लिए आवेदन पत्रों को आवेदन करने की आवश्यकता क्या थी?

आवश्यक दस्तावेजों की पूरी सूची चीन में मेडिकल यूनिवर्सिटी के आधार पर थोड़ी अलग है, हालांकि निम्नलिखित मूलभूत सूची –

         पासपोर्ट की कॉपी।

             एक फोटो (पासपोर्ट आकार)।

स्नातक प्रमाणपत्र।

आधिकारिक पर्चियां।

2 अनुशंसा पत्र (आपके प्रोफेसरों या शिक्षकों द्वारा लिखित और अधिकृत होना चाहिए और उनके संपर्क विवरण शामिल होना चाहिए)।

               व्यक्तिगत बयान


इसके अतिरिक्त, प्रदान करने की मांग हो सकती है – (यदि इन दस्तावेजों की आवश्यकता है, तो हम आवेदन की समीक्षा के बाद आपसे संपर्क करेंगे) –

            बैंक कथन

                 शारीरिक परीक्षा फॉर्म

सभी दस्तावेज या तो चीनी या अंग्रेजी भाषा में होना चाहिए। यदि आपका दस्तावेज़ लगभग किसी अन्य भाषा में है, तो आपको दस्तावेज़ सबमिट करने से पहले नोटराइज्ड अनुवाद प्राप्त करना चाहिए।

3) चीनी विश्वविद्यालयों की आवेदन प्रक्रिया क्या है?

i।) हमारी वेबसाइट में उल्लिखित हमारे एमबीबीएस आवेदन पत्र पर आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करें।

इन विवरणों में आपके संपर्क विवरण (नाम, जन्मतिथि, 12 वीं उत्तीर्ण वर्ष, लिंग, राष्ट्रीयता, पिता का नाम, मां का नाम इत्यादि), स्थायी घर का पता, और आपके आपातकालीन संपर्क, कार्य और शिक्षा रिकॉर्ड का विवरण शामिल है।

ii।) सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें

iii।) आवेदन शुल्क का भुगतान करें

आवेदन शुल्क की समीक्षा के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान किया जाता है, लेकिन यह डाक शुल्क और वीजा आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए आवेदन करने के शुल्क को संबोधित करता है। यह वापस नहीं किया जा सकता है भले ही एप्लिकेशन सफल नहीं हुआ हो। कुल राशि विश्वविद्यालय या कॉलेज द्वारा परिभाषित की जाती है और प्रत्येक विश्वविद्यालय या कॉलेज में अलग होती है। आवेदन पत्र शुल्क का भुगतान कैसे करें।

iv।) आवेदन जमा करें और हमारी प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें। हम जवाब देंगे और आपको प्रतिक्रिया देंगे।

4.) आवेदन जमा होने के बाद क्या होता है?

यह समीक्षा करने के लिए हमें लगभग 1 से 2 दिन का समय लगेगा और जब कोई अतिरिक्त जानकारी या आवश्यकता नहीं है, तो हम इसे 2 दिनों के भीतर संसाधित करेंगे और आपको सबमिट किए जाने पर अपडेट करेंगे और आपको एप्लिकेशन आईडी के साथ पेश करेंगे।

विश्वविद्यालय के आवेदन की समीक्षा करने और निर्णय लेने में अक्सर 4 से 6 सप्ताह लगते हैं। लेकिन परिणाम निर्णय के बारे में 2 प्रकार में विभाजित किया जा सकता है –

i।) कॉलेज या विश्वविद्यालय जो एक समय में अनुप्रयोगों की समीक्षा कर रहे हैं और समीक्षा के तुरंत बाद परिणाम प्रदान करते हैं।

  1. ii।) कॉलेज या विश्वविद्यालय जो समय सीमा के बाद आवेदनों की समीक्षा कर रहे हैं, सभी एक समय में और समय सीमा के बाद परिणाम प्रदान करते हैं।

जाहिर है, इसे अगले प्रकार से आपके प्रवेश के परिणाम का अध्ययन करने की आवश्यकता है, लेकिन हम आवेदन पर अनुवर्ती होंगे और आपको नियमित रूप से अपडेट करेंगे।

सफल आवेदकों के लिए कॉलेज या विश्वविद्यालय अपनी प्रवेश योजना भेज देंगे जिसमें प्रवेश नोटिस शामिल है, इसे प्राप्त करने में अक्सर एक महीने लगते हैं, इसलिए जल्द से जल्द उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है। वीज़ा आवेदन प्रक्रियाओं पर और जानने के लिए।


यदि आप अभी भी आवेदन प्रक्रिया के बारे में प्रश्न हैं या अपने दस्तावेज़ या कार्यक्रम या विश्वविद्यालय या कॉलेज से संबंधित हमारी सलाह चाहते हैं, तो हमारे संपर्क विवरण –

हमें info@jagvimal.com पर ईमेल करें

फोन / व्हाट्सएप: + 9 1 9 772378888

Jagvimal Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *